The smart Trick of किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स That Nobody is Discussing

Wiki Article



यह आसान भी है लेकिन इससे बचना चाहिए. यही बात कूड़ेदान और टूटे हुए फर्नीचर पर भी लागू होती है. मुख्य दरवाजे के पीछे चीजों को लटकाने से बचें.

नई संसदनरेंद्र मोदीबिजनेसउत्तर प्रदेश समाचारक्रिकेटबिहार समाचार

दिखाए गए दो चित्र विशेष रूप से उन लोगों के बीच प्रचलित हैं जो चाहते हैं कि उनके शयनकक्षों में मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन हों।

मुख्य द्वार को घर के किसी कोने में नहीं लगाना चाहिए। निवासियों की भलाई के लिए घर के कोने खाली छोड़े जाने चाहिए। सुनिश्चित करें कि मुख्य प्रवेश द्वार के सामने कोई पुरानी और अनुपयोगी स्ट्रक्चर या जर्जर इमारत नहीं हो। घर के प्रवेश द्वार को कभी भी सीधे पड़ोसी के घर के प्रवेश द्वार के सामने नहीं होना चाहिए।

जब लोग एक मोनोटोन मॉड्यूलर अलमारी रखने का फैसला करते हैं तो सभी सफेद, भूरे या भूरे रंग विशेष रूप से लोकप्रिय होते हैं। यह आपके घर को एक निश्चित लालित्य देता है- सूक्ष्म लेकिन शक्तिशाली।

दोनों वास्तु और फेंगशुई सलाह देते हैं कि मेन डोर दिखाई देने और आसानी से पहचान योग्य होना चाहिए. अपने घर का नंबर या फिर अपना नाम मेन गेट पर लगाने से भी अलग छाप पड़ती है.

सब्जी के लिए, सब्जी में फैंटा हुआ क्रीम या फेंटा हुआ दही ज्यादा तीखा होने पर डाल दीजिये.

घर का प्रवेश द्वार बिना दरवाजे का हो सकता है। अगर एरिया ऊपर से कवर है और एक ढका हुआ रास्ता बना रहा है, तो ऐसे क्षेत्र को दरवाजे के रूप में गिना जाता है। जो दरवाजे घर के अंदर के हिस्सों को विभाजित करने के लिए बनाए गए हैं, लेकिन छत से नहीं जुड़े हैं, उन्हें दरवाजों की कुल संख्या में नहीं गिना जाता है।

पश्चिम मुखी घरों पर हमारे लेख में पश्चिम प्रवेश वास्तु के बारे में और अधिक जानें।

अगर आपका मुख्य द्वार उत्तर की ओर है तो चांदी के रंग के दरवाजों की राय दी जाती है। पश्चिम की ओर मुख वाले मुख्य दरवाजों पर किसी भी धातु के काम के लिए जाएं। पूर्व मुखी दरवाजे में छोटे धातु के सामान के साथ लकड़ी के दरवाजे का चयन करें।

वे फैशनेबल लग Source सकते हैं लेकिन ये वास्तु के सिद्धांतों का पालन नहीं करते. एंट्रेंस के लिए हमेशा सिंपल और अच्छी क्वॉलिटी के दरवाजों का ही इस्तेमाल करें. लकड़ी एक अच्छी चॉइस है और यह दोषों को सुधारती है.

वास्तु के अनुसार दक्षिण मुखी मुख्य प्रवेश द्वार के लिए लकड़ी के दरवाजे पर पीतल का हैंडल एक अच्छा कॉम्बिनेशन है।

आलू की टिक्की अधिक कुरकुरी बनाने के लिए आलू में एक चम्मच सूजी मिला लें।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर का मुख्य द्वार (मेन गेट) सिर्फ अंदर आने की जगह ही नहीं बल्कि ऊर्जा का भी रास्ता भी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार के लिए सबसे अच्छी दिशा उत्तर, उत्तर-पूर्व, पूर्व या पश्चिम है जो शुभ मानी जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को सुनिश्चित करती है।

Report this wiki page